Mumbai Saga Box Office Collection | Day Wise | Worldwide

Mumbai Saga Box Office Collection : संजय गुप्ता द्वारा निर्देशित (Directed) Action Crime फिल्म मुंबई सागा जो 19 मार्च 2021 को रिलीज़ हुई। इस फिल्म के Star Cast में जॉन अब्राहम, इमरान हाशमी, सुनील शेट्टी, काजल अग्रवाल है।

Mumbai Saga Box Office Collection
Serial NumberDay/WeekIndia Net Collection in Crore
1.Day 1 (Friday)2.82
2.Day 2 (Saturday)2.40
3.Day 3 (Sunday)3.52
4.1st Weekend8.74
5.Day 4 (Monday)1.49
6.Day 5 (Tuesday)1.47
Total11.70

Mumbai Saga Day 1 Box Office Collection

Mumbai Saga ने पहले दिन 2.82 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। यह कलेक्शन थोड़ा कम है क्योकि 1 सप्ताह पहले ही रिलीज़ हुई फिल्म रूही ने भी इससे अच्छा कलेक्शन किया है जबकि रूही को दर्शक और क्रिटिक दोनों ने नापसंद किया था। यह फिल्म अच्छी है इसे दर्शक और क्रिटिक दोनों पसंद कर रहे है, उम्मीद है यह फिल्म दूसरे और तीसरे दिन अच्छा कलेक्शन करेंगी और दूसरे दिन कलेक्शन में 50% या इससे ज्यादा की बढ़ोतरी होगी।

Mumbai Saga Story

Mumbai Saga Story

अमर्त्य राव (जॉन अब्राहम) जो सब्जी बेचता है। एक दिन गायतोंडे (अमोल गुप्ते ) जो एक हप्ता वसूली करने वाला गुंडा है वह अमर्त्य के छोटे भाई अर्जुन (प्रतीक बब्बर) को मार मार कर अधमरा कर देता है क्योकि अर्जुन गायतोंडे के खिलाफ बोलता है। इसी घटना की वजह से अमर्त्य अपराधी बन जाता है और उसका सबसे बड़ा मकशद गायतोंडे को खत्म करना है। इसके बाद अमर्त्य के सर पर भाऊ (महेश मांजरेकर) का हाथ पड़ता है और अपराध की दुनिया में अमर्त्य का कद दिन प्रतिदिन बढ़ने लगता है। इससे आगे की कहानी जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

Mumbai Saga Review in Hindi

Mumbai Saga Review in Hindi

मुंबई अंडरवर्ल्ड पर आधारित बहोत सारी फिल्मे पहले भी आ चुकी है सो यह नया concept तो बिलकुल नहीं पर इस फिल्म को देखते वक्त ऐसा बिलकुल नहीं लगता की यह फिल्म कही स्लो है या हमें बोर करती है।

इस फिल्म में सभी Actor ने अपना 100% दिया है। इस फिल्म में हमारा ध्यान सबसे ज्यादा जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी पर रहता है खैर इमरान हाशमी का रोल बहोत बड़ा नहीं है अगर हम से जॉन अब्राहम तुलना करे तो। जॉन अब्राहम की एक्टिंग अच्छी है और वह अमर्त्य राव के किरदार में अच्छे लगते है वही इमरान हाशमी भी इंस्पेकटर विजय सवांरकर के किरदार के साथ इंसाफ करते है। मुख्य विल्लन के रूप में अमोल गुप्ते की एक्टिंग काफी कमज़ोर है।

फिल्म में मात्र 1 ही Song है क्योकि जिस प्रकार की यह फिल्म है उसमे ज्यादा Song डालने की कोई गुंजाइश ही नहीं है। इस फिल्म के Song का Lyrics इतना ख़राब है की इसे सुना नहीं जाता। इस Song को सुनकर हमें एहसास होता है हनी सिंह का करियर ग्राफ क्यों निचे जा रहा है।

फिल्म के कुछ Closeup Shots को देखकर राम गोपाल वर्मा के फिल्मो की याद आती है। इस फिल्म की सिनेमेटोग्राफी Average है पर editing अच्छी है। एक्शन सीन्स Larger then life है पर देखने में अच्छे लगते है।

Filmi ansh Review : 3/5 Star

Anshu Kumar

नमस्कार दोस्तों, मैं अंशु कुमार filmiansh.in का Author और Founder हु। शिक्षा की बात करू तो मैंने B.B.A से अपना Graduation Complete किया है और साथ में डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स भी किया है। मुझे फिल्म, वेब सीरीज देखना और उसके बारे में दुसरो को बताना अच्छा लगता है। मेरा साथ देने के लिए आपका धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *